Sehatraag.com प्रदान करने जा रहे हैं 'सेहत शिरोमणि‍ पुरस्‍कार'

Sehatraag.com प्रदान करने जा रहे हैं 'सेहत शिरोमणि‍ पुरस्‍कार'

सेहतराग टीम

तंदुरुस्‍ती हजार नियामत है। यह सिर्फ कहावत भर नहीं है। हकीकत यही है कि तन और मन चंगा हो तो हर चीज अच्‍छी लगती है। इसी को ध्यान में रखते हुए सेहतराग ने सेहत के अलग-अलग आयामों की जानकारी पाठकों तक हिंदी में पहुंचाने की जिम्‍मेदारी उठाई थी। हम अपने उद्देशय में कामयाब भी हुए हैं। सेहत से sehatraag.com के जुड़ाव को और आगे ले जाते हुए अब हम "सेहत शिरोमणि‍ पुरस्‍कार" प्रदान करने जा रहे हैं। इस पुरस्कार के अंतर्गत उन लोगों को सम्‍मानित करना हमारा लक्ष्‍य है जिन्होंने स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य किए हैं और अपने काम से समाज में बदलाव लाने के साथ-साथ अपनी अलग पहचान भी बनाई है। इसके तहत 9 श्रेणियों में नि:स्‍वार्थ भाव से अनुकरणीय कार्य करने वाली शख्सियतों को पुरस्‍कृत किया जाएगा।    

इन सभी श्रेणियों के तहत योग्‍य पात्र स्‍वयं या उनकी तरफ से कोई अन्‍य व्‍यक्ति भी प्रव‍िष्‍टि‍ भेज सकते हैं। प्रविष्‍टि‍ भेजने के लिए संबंधित शख्सियत का पूरा प्रोफाइल और उनके कार्यों का ब्‍योरा ई मेल के जरिये sehatraag@gmail.com पर भेजें। प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 15 मार्च है। स्‍वास्‍थ्‍य और मीडिया क्षेत्र की नामी शख्सियतों में से चुनी गई जूरी पुरस्‍कृत किए जाने वाले अंतिम नामों का फैसला लेगी। पुरस्‍कार अप्रैल में दिल्‍ली में प्रदान किए जाएंगे। पुरस्‍कार समारोह की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। इसके अलावा अगर कोई इच्छुक प्रायोजक हमारी आर्थिक मदद करना चाहता हो तो वो भी उक्त ई-मेल पर संपर्क कर सकते हैं।

Sehatraag.com के बारे में:

स्‍वास्‍थ्‍य से संबंधित गहन जानकारी का अभाव हिंदी में लंबे समय से रहा है। अंग्रेजी में स्‍वास्‍थ्‍य संबंधित किसी भी समस्‍या और उसके संभावित समाधान की जानकारी सर्वसुलभ है बल्कि ये कहा जाए कि ऐसी सामग्री की बाढ़ है तो गलत नहीं होगा मगर हिंदी में ये स्थिति नहीं है। इसी स्‍थिति को बदलने का प्रयास है sehatraag.com। हम अपनी कोशिश में कितने कामयाब हुए हैं इसका पता आपकी प्रतिक्रियाओं से ही पता चलता है। ऐसे ही सेहतराग के साथ बने रहें और अगर आपको जानकारी Facebook के माध्यम से मिलती है तो लगातार स्वास्थ्य से जुडी जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook पेज को लाइक करें, अगर जानकारी Youtube के माध्यम से मिलती है तो हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें। धन्यवाद।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।